Pooja of PM Modi in Jai Siyaram, Janaki Temple in Nepal
प्रमुख समाचार
नेपाल में पीएम मोदी का जय सियाराम,जानकी मंदिर में की पूजा-अर्चना
काठमांडू,11/मई/2018 (ITNN) >>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल दौरे के दौरान आज सबसे पहले जानकी मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान पुरोहितों ने मोदी को मंदिर के बारे में पूरी जानकारी दी। मोदी करीब सुबह 10 बजे जनकपुर पहुंच गए थे। प्रधानमंत्री के यहां पहुचने पर मोदी-मोदी के नारे से जनकपुर गूंज उठा। मोदी नेपाल पीएम ओली के साथ रामायण सर्किट का उद्घाटन करेंगे और जनकपुर से अयोध्या के लिए बस सेवा भी आरंभ करेंगे। इस कार्यक्रम के बाद मोदी जनकपुर धाम में नागरिक अभिनंदन समारोह में शिरकत करेंगे।

इसके बाद वह काठमांडू जाएंगे जहां उनकी पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ अगवानी की जाएगी। काठमांडू में मोदी राष्ट्रपति बिद्यादेवी भंडारी और उपराष्ट्रपति नंद किशोर पुन से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री ओली के साथ द्विपक्षीय बैठक में भाग लेंगे और रिमोट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नेपाल में बनने वाली सबसे बड़ी जलविद्युत परियोजना अरुण-3 की आधारशिला रखेंगे। मोदी पूर्व प्रधानमंत्रियों -सर्वश्री शेरबहादुर देउबा और पुष्पकमल दहल प्रचंड से मिलेंगे।

मोदी के शनिवार का शेड्यूल
प्रधानमंत्री शनिवार सुबह मस्तांग में काली गंडकी नदी के किनारे स्थित मुक्तिनाथ मंदिर के दर्शन के लिए जाएंगे और दोपहर बाद काठमांडू लौट कर पशुपतिनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद वह राष्ट्रीय जनता पार्टी नेपाल और समाजवादी संघीय फोरम-नेपाल के नेताओं से भी मिलेंगे। शाम को काठमांडू के टुण्डीखेल मैदान में वह ओली के साथ काठमांडू नगर निगम के अभिनंदन समारोह में शिरकत करेंगें। समारोह में मोदी को काठमांडू नगर की प्रतीकात्मक चाबी सौंपी जाएगी और उनका संबोधन होगा। इसके पश्चात वह स्वदेश लौट जाएंगे।