Another post hidden from Smriti Irani was removed from the special invitee of the Commission
प्रमुख समाचार
स्मृति ईरानी से छिना एक और पद,नीति आयोग की विशेष आमंत्रित सदस्य से हटाई गईं
नई दिल्ली,11/जून/2018/ITNN>>> साल 2014 में मोदी सरकार के गठन के दौरान मानव संसाधन विकास मंत्री बनाए जाने के बाद अपने करियर की बुलंदियों पर पहुंचने वाली स्मृति ईरानी का कद अब लगातार छोटा होता जा रहा है. सूचना एवं प्रसारण मंत्री के पद से हटाए जाने के बाद एक बार फिर स्मृति ईरानी को झटका लगा है. स्मृति ईरानी अब नीति आयोग की विशेष आमंत्रित सदस्य नहीं हैं. 

गुरुवार को कैबिनेट सचिवालय ने एक नोटिफिकेशन जारी कर ये जानकारी दी है. ईरानी की जगह मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है. वहीं राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को पूर्व पदाधिकारी सदस्य के रुप में शामिल किया गया है. 7 दिन बाद ही नीति आयोग के गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग होने वाली है. बैठक से पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंजूरी मिलने के बाद ये बदलाव किया गया है. 

17 जून को मोदी नीति आयोग के गवर्निंग काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. बता दें कि 15 मई को स्मृति ईरानी को सूचना और प्रसारण मंत्री के पद से हटाया गया था. उनकी जगह पर राज्यवर्धन सिंह राठौर को इस मंत्रायल का प्रभार दिया गया. ईरानी को उस समय नीति आयोग का विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया था जब वो मानव संसाधन विकास मंत्री थीं. मंत्रालय बदलने के बाद भी अभी तक वो सदस्य बनीं हुई थीं.