प्रमुख समाचार
लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों को चुनने के लिए बीजेपी जाएगी जनता के बीच
नई दिल्ली,04/जुलाई/2018/ITNN>>> अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिये भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उम्मीदवारों के चयन का काम शुरू करते हुए नमो एप पर विधायकों और सांसदों के कामकाज पर जनता से सीधे राय मांगी है. इसके साथ ही निर्वाचन क्षेत्रों में वैकल्पिक उम्मीदवारों के नाम उनके उनके कामकाज के बारे में भी प्रतिक्रिया मांगी गई है. नरेन्द्र मोदी एप के माध्यम से कराये जा रहे सर्वे में लोगों से पूछा गया है. कि वे अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र और लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी के 3 सबसे लोकप्रिय नेताओं के नाम बताए. 

इन नेताओं की ईमानदारी,लोगों तक पहुंच, विनम्रता,युवाओं तक पहुंच और लोकप्रियता तथा जनता की समस्याओं को दूर करने के बारे में उनकी पहल के बारे में भी राय मांगी गई है. बीजेपी  जनवरी तक हर क्षेत्र के लिए उम्मीदवार तय कर लेना चाहती है. इस बीच दो सर्वे कराए जाएंगे. सर्वे में लोगों से राज्य में बीजेपी के तीन सबसे लोकप्रिय नेताओं के नाम और उनकी लोकप्रियता के बारे में जानकारी मांगी गई है. सर्वे में लोगों से निर्वाचन क्षेत्र से जुड़े सवाल भी पूछे गए हैं. मिसाल के तौर पर आप अपने निर्वाचन क्षेत्र में मौजूदा सुविधाओं और बुनियादी ढांचा की स्थिति से खुश हैं? इन सुविधाओं में सड़क, बिजली, पेयजल, स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा, कानून व्यवस्था और स्वच्छता शामिल है. इस सर्वे में तीन सबसे लोकप्रिय योजनाओं के बारे में पूछा गया है. 

इसके बाद सवाल पूछा गया है कि क्या आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोई सुझाव देना चाहेंगे? नमो एप पर इस सर्वे में किफायती स्वास्थ्य सेवाओं से लेकर रोजगार के मौके, ग्रामीण विद्युतीकरण और भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष, स्वच्छ भारत से सड़क निर्माण,किसानों के कल्याण से लेकर हवाई मार्ग सम्पर्क, गरीब और वंचितों का उत्थान से लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा और आंतरिक सुरक्षा से लेकर अर्थव्यवस्था जैसे विषयों पर लोगों से राय मांगी गई है. यह भी पूछा गया है कि क्या आप मानते हैं कि सरकार के काम की रफ्तार और उसके पैमाने में सुधार आया है ? क्या आप पहले के मुकाबले भारत के भविष्य को लेकर ज्यादा आशान्वित हैं?