प्रमुख समाचार
एयरसेल-मैक्सिस मामले के जांच अधिकारी राजेश्वर सिंह की याचिका पर SC की सुनवाई कल
नई दिल्ली,25/जून/2018/ITNN>>> एयरसेल-मैक्सिस मामले के जांच अधिकारी राजेश्वर सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई करेगा. प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी राजेश्वर ने आरोप लगाया है कि घोटाले की जांच में फंस रहे कुछ लोग जांच को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं. दरअसल,कुछ दिनों पहले राजेश्वर पर गलत तरीके से संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाने वाली एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई थी. 

अब राजेश्वर ने कोर्ट को बताया है कि उन पर लगे सब आरोप पुराने हैं. 7 साल पहले ईडी,सीबीआई और सीवीसी की जांच में ये झूठे साबित हो चुके हैं. राजेश्वर ने कहा है कि झूठे आरोप लगाने वाली याचिका उन लोगों ने दाखिल करवाई है,जो एयरसेल-मैक्सिस जांच में फंस रहे हैं. 12 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने एयरसेल-मैक्सिस जांच 6 महीने में पूरी करने को कहा था. वो पूरी ईमानदारी से इस काम मे लगे हुए हैं. 

लेकिन कुछ लोग इसमें अड़चन डालने की कोशिश कर रहे हैं. जांच अधिकारी का कहना है कि उनके खिलाफ याचिका दाखिल करने वाले रजनीश कपूर ने जान-बूझकर कोर्ट में झूठे तथ्य रखे हैं. उनका मकसद कोर्ट के आदेश पर हो रही जांच पर असर डालना है. इसलिए रजनीश कपूर के ऊपर अदालत की अवमानना का मुकदमा चलना चाहिए. राजेश्वर की तरफ से पेश वरिष्ठ वकील आर एस सूरी ने कोर्ट से इस मसले पर तुरंत सुनवाई की मांग की. 

कोर्ट में रजनीश कपूर की तरफ से मौजूद वकील ने इसका विरोध किया. उन्होंने कहा कि 3 जुलाई को उनकी याचिका पर सुनवाई होनी है. दोनों को एक साथ सुना जा सकता है. लेकिन,कोर्ट ने सूरी की बात मानते हुए उनकी याचिका कल ही सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर दी. आज बीजेपी नेता और 2जी घोटाले के शिकायतकर्ता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी अपनी याचिका की जानकारी कोर्ट को दी. उन्होंने राजेश्वर का समर्थन करते हुए उनके खिलाफ लगे आरोपों को गलत बताया. कोर्ट ने उनकी याचिका पर भी कल सुनवाई के लिए सहमति दे दी है.

चिंदबरम के बेटे पर घोटाले के आरोप
एयरसेल-मैक्सिस मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से पूछताछ हो चुकी है. उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ आरोप पत्र भी दाखिल हो चुका है. मामला पी चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते मैक्सिस को एयरसेल में निवेश की इजाज़त देने का है. आरोप है कि नियमों की अवहेलना कर विदेशी निवेश की ये मंज़ूरी दी गई.