DDA s big decision in meeting, troubled businessmen to get relief from sealing
प्रमुख समाचार
DDA की बैठक में हुए बड़े फैसले,सीलिंग से परेशान कारोबारियों को मिलेगी राहत
नई दिल्ली,02/फरवरी/2018(ITNN)>>> राजधानी में व्यापारिक प्रतिष्ठानों की सीलिंग से परेशान कारोबारियों को बड़ी राहत देने के लिए कई फैसले लिए गए हैं। राजनिवास में उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ आज दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की बैठक में सीलिंग से राहत देने के लिए कई बड़े निर्णय किए गए हैं। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता और डीडीए सदस्य विजेन्द्र गुप्ता ने बताया की कारोबारियों के साथ तीन दिन बातचीत होगी और सात फरवरी को फिर बैठक होनी है।

उन्होंने बताया कि बैठक में सीलिंग से राहत देने के लिए मास्टर प्लान 2021 में बदलाव पर तीन बडे फैसलों पर सहमति बनी है। इसमें फ्लोर एरिया रेशियो(एफएआर) में बदलाव को स्वीकृति दी गई है। बारह मीटर चौड़ी सड़कों पर गोदामों को नियमित करने का निर्णय भी बैठक में हुआ है। एफएआर को 180 से 300 करने पर निर्णय हुआ है। एफएआर में बढोतरी से बेंसमेंट भी सीलिंग के दायरे से बाहर हो जाएंगे। 

कन्वर्जन चार्ज पर पेनाल्टी आठ गुना कम की गई है। गुप्ता ने बताया कि बैठक में लिए गए फैसलों को बाद में होने वाली बैठक में मंजूरी दी जाएगी। इस बीच अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (कैट) ने सीलिंग के विरोध में 48 घंटे के बाद का आह्वान किया था। बंद आज से शुरू हो गया है। चैंबर आफ ट्रेड एंड इंडस्ट्रीज ने तीन दिन के बंद का आह्वान किया है।