Home Ministry warns of release, storm may come in these four states
प्रमुख समाचार
गृह मंत्रालय ने जारी की चेतावनी,इन चार राज्यों में आ सकता है तूफान
नई दिल्ली,05/मई/2018 (ITNN) >>> बुधवार को देश में आए भारी तूफान के बाद देश के कुछ राज्यों के मौसम को लेकर गृह मंत्रालय ने आगाह किया है। गृह मंत्रालय ने कहा कि अगले कुछ दिनों में पश्चिम बंगाल,ओड़ीशा,बिहार और उत्तर प्रदेश को तूफान और बारिश का सामना करना पड़ सकता है। खबरों के मुताबिक यह चेतावनी मौसम विभाग की तरफ से दिए गए पूर्वानुमान के आधार पर दी गई है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तर भारत के दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, झारखण्ड और उत्तराखण्ड जैसे कई राज्यों में तूफान के साथ तेज बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा दक्षिण में कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में भी भारी बारिश का अंदेशा है। बताया जाता है कि पश्चिमी विक्षोभ(डिस्टर्बेंस) की वजह बनी यह स्थिति अगले दो से पांच दिनों तक रह सकती है। 

अगर विक्षोभ कमजोर पड़ता है तो इसका प्रभाव कम ही राज्यों पर पड़ेगा। गौरतलब है कि बीते बुधवार को उत्तरी भारत के कई राज्यों में भयंकर तूफान और भारी बारिश ने कहर बरपाया था। उत्तर प्रदेश और राजस्थान समेत मुख्य तौर पर पांच राज्य इससे प्रभावित हुए थे। इस तूफान में मरने वालों की संख्या बढ़कर 124 तक पहुंच गई है साथ ही संपत्ति का भी ख़ासा नुकसान हुआ है।