प्रमुख समाचार
मायावती की BSP के लिए खुल सकते हैं दक्षिण के द्वार,एक सीट पर बढ़त
नई दिल्ली,15/मई/2018 (ITNN) >>> कर्नाटक विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में बहुजन समाज पार्टी को कामयाबी मिलती दिख रही है. कोलेगल विधानसभा सीट पर मायावती की पार्टी ने बढ़त बना ली है. यहां पर बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार एन महेश,कांग्रेस के उम्मीदवार एआर कृष्णामूर्ति से आगे चल रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के जीएन ननजुंदा स्वामी तीसरे नंबर पर हैं. 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में देवेगौड़ा की पार्टी जनता दल सेक्युलर ने बहुजन समाज पार्टी के साथ चुनाव लड़ा था. मायावती की पार्टी ने 20 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. यहां अगर मायावती के उम्मीदवार को जीत मिलती है, तो ये उनके लिए एक बड़ी कामयाबी होगी.24 फीसदी दलित आबादी वाले इस राज्य में एससी एसटी के लिए 51 सीटें सुरक्षित है. जेडीएस ने चुनाव प्रचार में तो मायावती को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार भी बता दिया था. 

1996 में पार्टी की कमान संभालने के बाद पहली बार मायावती ने प्री पोल अलायन्स किसी राजनीतिक पार्टी के साथ किया है. उन्होंने उन सीटों पर उम्मीदवार उतारे,जहां पिछले चुनावों में जनता दल सेक्युलर यानी जेडीएस या तो जीती थी या फिर हार का मार्जिन काफी कम था. पिछले चुनावों में जेडीएस ने 40 सीटें हासिल की थी. जेडीएस ने इस बार भी सभी को चौंकाते हुए पिछली बार के मुकाबले अच्छा प्रदर्शन किया है. माना जा रहा है कि वह किंगमेकर की भूमिका में आ सकती है.