NRC says the first trend of Rawal 2019 has come, the opposition remains behind
प्रमुख समाचार
NRC पर बोले रावल- 2019 का पहला रुझान आ गया,विपक्ष रह गया पीछे
नई दिल्ली,02/अगस्त/2018/ITNN>>> राष्ट्रीय नगारिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर शुरु हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। देश में जिस तरह की राजनीति शुरू हो गई है उससे इस मामला के और उलझने का खतरा पैदा हो गया है। इस मुद्दे को लेकर ममता सरकार और भाजपा के बीच भी टकराव देखने को मिल रहा है। वहीं इसी बीच भाजपा सांसद और बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल ने विपक्ष पर चुटकी ली है। 

रावल ने ट्वीट कर कहा कि 2019 का पहला रुझान आ गया है,विपक्ष 40 लाख वोटों से पीछे चल रहा है। उनके इस ट्वीट पर कई लोगों की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। यूजर ने लिखा कि कम से कम 2 करोड़ वोट तो होंगे ही विपक्ष के पास बंग्लादेश पाकिस्तान रोहिंग्या घुसपैठियों को मिलाकर। बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एनआरसी का विरोध कर रही हैं। उन्होंने भाजपा दपर एनआरसी के जरिए वोटबैंक की पॉलीटिक्स का आरोप भी लगाया है। 

बता दें कि असम में नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजन की दूसरी ड्राफ्ट लिस्ट का प्रकाशन कर दिया गया। जिसके मुताबिक कुल तीन करोड़ 29 लाख आवेदन में से दो करोड़ नवासी लाख लोगों को नागरिकता के योग्य पाया गया है,वहीं करीब चालीस लाख लोगों के नाम इससे बाहर रखे गए हैं। NRC का पहला मसौदा 1 जनवरी को जारी किया गया था,जिसमें 1.9 करोड़ लोगों के नाम थे। दूसरे ड्राफ्ट में पहली लिस्ट से भी काफी नाम हटाए गए हैं।