Rahul on the Alwar case this is PM Modi's cruel New India
प्रमुख समाचार
अलवर मामले पर बोले राहुल- यह है PM मोदी का क्रूर न्यू इंडिया
नई दिल्ली,24/जुलाई/2018/ITNN>>> राजस्थान के अलवर में कथित गौरक्षकों द्वारा पिटाई में एक व्यक्ति की मौत की घटना को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि यह मोदी का क्रूर न्यू इंडिया है जहां मानवता की जगह नफरत ने ले ली है। कांग्रेस अध्यक्ष ने अलवर की घटना से जुड़ी एक खबर को शेयर करते हुए ट्वीट किया कि अलवर में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर घायल किए गए रकबर खान को छह किलोमीटर दूर अस्पताल ले जाने में पुलिसर्किमयों ने तीन घंटे लगा दिए। 

ऐसा क्यों? उन्होंने कहा कि यह मोदी का बर्बर न्यू इंडिया है जहां मानवता की जगह घृणा ने ली है और लोगों को कुचला जा रहा है और मरने के लिए छोड़ दिया जा रहा है। गौरतलब है कि राजस्थान के अलवर जिले में 28 वर्षीय रकबर खान की पीट-पीट कर हत्या किए जाने के मामले में नया खुलासा हुआ है। ग्रामीणों ने आरोप है कि रकबर की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने पुलिस को रकबर को पीटते हुए देखा है। प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार रकबर उस समय जिंदा था। 

इसके बाद घायल शख्स लगातार दर्द होने की शिकायत कर रहा था लेकिन पुलिसवालों ने पास के स्टॉल से चाय पी। लगभग सुबह 4 बजे पुलिस थाने से एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित अस्पताल में पीड़ित को लेकर पहुंची जो तब तक मर चुका था। वहीं सुप्रीम कोर्ट इस मामले में राजस्थान सरकार के खिलाफ अवमानना याचिकाओं पर 28 अगस्त को सुनवाई करेगा। तहसीन पूनावाला और तुषार गांधी ने अवमानना याचिकाओं में आरोप लगाया कि गऊ-रक्षा पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बावजूद अपराध हो रहे हैं।