प्रमुख समाचार
श्रीदेवी की मौत की जांच संबंधी याचिका सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज
नई दिल्ली,11/मई/2018 (ITNN) >>> बॉलीवुड फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत की जांच की मांग वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को खारिज कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह इस मामले में दखल नहीं देगा। याचिकाकर्ता ने श्रीदेवी की मौत के हालातों को संदिग्ध बताते हुए जांच की मांग की थी। याचिका एक फिल्म डायरेक्टर सुनील सिंह ने दायर की थी। याचिका में कहा गया था कि जिन संदिग्ध हालात में दुबई में श्रीदेवी की मौत हुई,उसकी जांच बेहद जरूरी है। अब भी श्रीदेवी की मौत से जुड़े कई सवालों का जवाब नहीं मिल पाया है,जिस पर कोर्ट के दखल की ज़रूरत है। 

फिल्म डायरेक्टर व याचिकाकर्ता सुनील सिंह ने अपनी याचिका में कहा था कि श्रीदेवी की मौत के दौरान वो दुबई में ही थे और दोस्तों से सूचना मिलते ही पहले वो श्रीदेवी के होटल और फ़िर उस अस्पताल भी गए जहां श्रीदेवी को ले जाया गया। होटल के लोगों से बातचीत में उन्हें पता चला कि श्रीदेवी को जब अस्पताल ले जाया जा रहा था तो उस वह वक़्त वो बेहोश थीं,लेकिन तब भी उनके पति बोनी कपूर उन्हें अस्पताल लेकर नहीं गए। याचिका में यह भी कहा गया था कि दुबई पुलिस ने भी मौत पर संदेह जताया था,लेकिन भारतीय दूतावास के दखल के बाद आनन-फ़ानन में केस को बंद कर दिया गया और श्रीदेवी के शव को भारत भेज दिया गया। 

याचिकाकर्ता निदेशक सुनील सिंह की ओर से सुप्रीम कोर्ट में कहा गया श्रीदेवी के नाम ओमान में 240 करोड़ का बीमा था और शर्त ये थी कि अगर उनकी मौत यूएई में होगी तो ही ये रकम परिवार को मिलेगी। आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट भी इस याचिका को खारिज कर चुका है। गौरतलब है कि इस साल 24 फरवरी को श्रीदेवी का दुबई में निधन हो गया था। श्रीदेवी एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने दुबई गईं थीं। समारोह के बाद पूरा परिवार मुंबई वापस आ गया था,लेकिन श्रीदेवी वहां पर शॉपिंग करने के लिए रूक गई थीं। उसके बाद उनकी मौत की खबर आई थी। तीन दिन बाद श्रीदेवी का अंतिम संस्कार मुंबई में राजकीय सम्मान के साथ किया गया था।