प्रमुख समाचार
वैष्णो देवी की नगरी में शुरू हुई बर्फबारी,सफेद हुई त्रिकुटा की पहाडिय़ां
जम्मू,12/फरवरी/2018(ITNN)>>> विश्व प्रसिद्ध वैष्णो देवी धाम में बर्फबारी शुरू हो चुकी है। त्रिकुटा की पहाडिय़ों पर बर्फ की सफेद चद्दर बिछने के साथ ही वैष्णो देवी भवन पर बर्फ से प्रांगन सफेद हो उठा है। श्रद्धालु माता के दर्शनों के साथ-साथ बर्फबारी का भी पूरा आनंद उठा रहे हैं। रविवार देर रात से हो रही बारिश के कारण कटरा में भी ठंड बढ़ गई है और भवन मार्ग पर सर्द हवाएं चल रही है। बारिश और बर्फबारी के बीच यात्रा सामान्य तरीके से चल रही है। सर्दियों में दूसरी बार भवन पर बर्फबारी हुई है।

चॉपर सेवा सस्पेंड
बारिश और बर्फबारी के कारण कटरा से भवन तक चॉपर सेवा भी सस्पेंड कर दी गई है। ऐसे में श्रद्धालाुओं को कुछ दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा। खराब मौसम के कारण चॉपर ने सुबह से एक भी उड़ान नहीं भरी है। हांलाकि पैदल यात्रा बिना बाधा के जारी है। अद्धकुंवारी से भवन तक चलने वाली बैट्री कार सेवा भी बंद है और रिपोर्ट है कि खराब मौसम के कारण भवन की बिजली सेवा भी कुछ समय प्रभावित रही। मौसम विभाग ने 11 से 14 फरवरी तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई है।

पत्नीटॉप में भी गिरी बर्फ
पहाड़ों की रानी पत्नीटॉप में भी बर्फबारी हुई है। नत्थाटॉप में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। इससे पर्यटकों के चेहरे खिले नजर आए। वहीं दुकानदारों के चेहरों पर भी मुस्कान छा गई है और वे उम्मीद लगा रहे हैं कि बर्फ गिरने से पत्नीटॉप में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ेगी।