प्रमुख समाचार
भाजपा सासंदों ने दिया राहुल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस
नई दिल्ली,22/जुलाई/2018/ITNN>>> भाजपा के चार सांसदों ने राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है। नोटिस में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ गलत आरोप लगाकर संसद को गुमराह किया। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे,अनुराग ठाकुर,दुष्यंत सिंह और प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा अध्यक्ष को नोटिस दिया है।

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा था कि सदन के नियमों के अनुसार किसी सदस्य के खिलाफ आरोप लगाने से पहले गांधी को नोटिस देना चाहिये था। उन्हें लोकसभा अध्यक्ष को आरोपों के समर्थन में सामग्री सौंपनी चाहिये थी। कुमार ने कहा था कि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान लोकसभा में भाषण के जरिये संसद को गुमराह करने और गलतबयानी के लिये राहुल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस दिया जाएगा।

गांधी ने आरोप लगाया था कि सीतारमण ने यह कहकर देश को गुमराह किया कि फ्रांस के साथ हुए राफेल सौदा मामले में भारत गोपनीयता शर्तों से बंधा हुआ है। गांधी ने कहा था कि फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने साफ तौर पर उन्हें बताया था कि 58000 करोड़ रुपये के राफेल सौदे का विवरण साझा करने में कोई समस्या नहीं है।