प्रमुख समाचार
बाबा रामदेव को टक्कर देंगे श्री श्री
नई दिल्ली,09/जून/2018/ITNN>>> योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि ब्रांड को टक्कर देने के लिए अब ऑर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने तैयारी कर ली है। वह श्री श्री तत्वा ब्रांड से रिटेल बाजार में अपनी पैठ बनाने की तैयारी में जुट गए हैं। कम्पनी ने अगले 2 साल में 1000 फ्रैंचाइजी स्टोर खोलने की योजना बनाई है। इसके लिए वह 500 करोड़ रुपए निवेश करेंगे जिसमें 200 करोड़ रुपए वह लोगों का ध्यान आकॢषत करने के लिए विज्ञापनों व प्रोमोशन पर खर्च करेंगे। 

इस संबंध में श्री श्री तत्वा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तेज कटपिटिया ने कहा,हमारे उत्पाद देशभर में फैले श्री श्री के समर्थकों के बीच पहले से ही मौजूद हैं। इसके अलावा 35 देशों में हमारे उत्पादों की भारी मांग है। अब हम देश के बाजार में आम लोगों तक फ्रैंचाइजी मॉडल के जरिए अपने उत्पाद पहुंचाने की योजना पर काम कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य अगले 2 साल में 1000 फ्रैंचाइजी स्टोर खोलने की है। उन्होंने कहा कि श्री श्री के 3 फॉर्मैट में श्री श्री तत्वा मार्ट,श्री श्री तत्वा वैलनैस प्लेस और श्री श्री तत्वा होम एंड हैल्थ शामिल हैं। श्री श्री तत्वा ने इसके लिए फ्रैंचाइजी इंडिया के साथ सांझेदारी की है। 

स्टोरों पर उपलब्ध होंगे आयुर्वैदिक और एफ.एम.सी.जी. उत्पाद
उन्होंने कहा कि श्री श्री तत्वा मार्ट के तहत स्टोर खोले जाएंगे जहां हमारे सभी उत्पाद उपलब्ध होंगे। श्री श्री तत्वा वैलनैस प्लेस और श्री श्री तत्वा होम एंड हैल्थ में आयुर्वैदिक और एफ.एम.सी.जी. (तेज खपत उपभोक्ता वस्तु) उत्पाद मुहैया करवाए जाएंगे जिसमें आयुर्वैदिक दवाइयां,खाद्य पदार्थ, अनाज, आर्गैनिक खाद्य पदार्थ, पर्सनल केयर उत्पाद, होम केयर उत्पाद और पूजा की सामग्री शामिल हैं। साथ ही कम्पनी इन-हाऊस आयुर्वैदिक वैद्य भी उपलब्ध करवाएगी।

कम्पनी बनाती है 300 से ज्यादा उत्पाद
कटपिटिया ने कहा कि श्री श्री तत्वा विभिन्न श्रेणियों में 300 से ज्यादा उत्पाद बनाती है जिसमें खाद्य पदार्थ,पर्सनल केयर,होम केयर और ओ.टी.सी. (ओवर द काऊंटर) आयुर्वेद उत्पाद व दवाइयां शामिल हैं। कम्पनी के सबसे ज्यादा बिकने वाले उत्पादों में ओजस्विता,गाय का शुद्ध घी,प्रतिरक्षा बढ़ाने वाला शक्ति ड्रॉप,सुंदरता (हर्बल) टुथपेस्ट और फेसवॉश की शृंखला शामिल है। इसके अलावा श्री श्री तत्वा होम केयर और क्लीङ्क्षनग के उत्पाद भी बनाती है।