प्रमुख समाचार
हिटलर का जवाब,सुरजेवाला ने PM मोदी को बताया आज का औरंगजेब
नई दिल्ली,26/जून/2018/ITNN>>> आपातकाल के 43 साल पूरे होने के मौके पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस आमने-सामने है. पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस पर हमला बोला, तो अब कांग्रेस की ओर से भी पलटवार किया गया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना औरंगजेब से की. उन्होंने कहा कि दिल्ली सल्तनत के औरंगजेब से भी क्रूर तानाशाह नरेंद्र मोदी ने देश को आपातकाल का पाठ पढ़ाया, लेकिन आज उन्होंने ही पूरे प्रजातंत्र को बंधक बना लिया है.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इंदिरा गांधी ने व्यापक लड़ाई लड़ी थी. पीएम मोदी आपातकाल की याद दिलाकर देश को भटका रहे हैं, क्या इंदिरा गांधी को कोसने से किसान को मुनाफा मिल सकता है. क्या आपातकाल की दुहाई देकर अच्छे दिन आएंगे. सुरजेवाला बोले कि औरंगजेब ने तो सिर्फ पिता को बंधक बनाया था, लेकिन आज के औरंगजेब ने पार्टी सहित पूरे प्रजातंत्र को बंधक बना लिया है. उन्होंने कहा कि मोदी जी बूढ़ी मां का उदाहरण दे रहे थे, लेकिन वही बूढ़ी मां आज नोट बदलने के लिए लाइन में खड़ी है. 

आज सवाल पूछने पर हर व्यक्ति को देशद्रोही करार दिया जाता है,लालकृष्ण आडवाणी जी को जबरन मार्गदर्शक मंडल में भेज दिया जाता है. कांग्रेस नेता ने कहा कि इंदिरा गांधी ने भूमि सुधार पर काम कर वंचितों को अधिकार दिलाने पर काम किया, इन पर जनसंघ के अधिकार था. मोदी जी आज भी सूदखोरों, चंद बड़े लोगों को फायदा पहुंचा रहे हैं. उन्होंने कहा कि 100 दिन में 80 लाख करोड़ रुपए नहीं आए, हर साल 2 करोड़ लोगों को रोजगार नहीं मिला. 

पिछले 49 महीने से देश में दलितों पर अत्याचार हो रहा है. उन्होंने कहा कि इतिहास के पन्नों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है. देश में आज सर्वोच्च न्यायालय के जजों को जनता के सामने न्याय मांगने पर मजबूर होना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि मोदी जी, इतिहास बनने वाले हैं. आपको बता दें कि इससे पहले अरुण जेटली ने आपातकाल के मुद्दे पर निशाना साधते हुए पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तुलना जर्मन तानाशाह हिटलर से की थी.