प्रमुख समाचार
चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया आरोपी मेजर निखिल हांडा
नई दिल्ली,25/जून/2018/ITNN>>> दिल्ली के हाई प्रोफाइल शैलजा द्विवेदी हत्याकांड में आरोपी मेजर निखिल हांडा को पटियाला हाउस कोर्ट ने चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. कोर्ट में पेश करते हुए पुलिस ने तफ्तीश के लिए निखिल हांडा की रिमांड मांगी जिसका बचाव पक्ष ने विरोध किया. बचाव पक्ष ने कहा कि पुलिस ने ना तो अभी तक एफआईआर की कॉपी और रिमांड एप्लिकेशन नहीं दी है. इसके बाद पुलिस ने एफआईआर की कॉपी और रिमांड एप्लिकेशन दी.

पुलिस ने दलील देते हुए कहा कि पुलिस को अभी इस मामले में जांच करनी है जिसके लिए निलिख हांडा को रिमांड पर लेना जरूर है. अभी पुलिस को एक चाकू बरामद हुआ है, दूसरा चाकू बरामद करना है. इसके साथ ही हत्या के वक्त उसने जो कमपड़े पहने थे,जूते,खून के निशान मिटाने वाला तौलिया भी बरामद करना है. इसके साथ ही शैलजा की हत्या के बाद मेजर निखिल हांडा किस किस से मिला ये भी पता लगाना है.

3000 से ज्यादा फोन और मैसेज किए
सूत्रों के मुताबिक शैलजा द्विवेदी और आरोपी मेजर निखिल राय हांडा के बीच जनवरी से लेकर अबतक करीब तीन हजार पर मोबाइल और मैसेज पर बात हो चुकी थी. आरोपी मेजर शैलजा को एक दिन में करीब 10 से 15 एसएमएस करता था. मेजर निखिल राय हांडा दिल्ली के साकेत का रहने वाला है. पुलिस के मुताबिक निखिल ने इस वारदात को एक्सीडेंट दिखाने की कोशिश की थी. वारदात के बाद निखिल घर गया,फिर वापस बेस अस्पताल गया, यह देखने की वहां क्या हो रहा है और फिर मेरठ की तरफ भागा, जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

लगातार मेजर निखिल से संपर्क में थीं शैलजा
पुलिस सूत्रों के मुताबिक मेजर अमित दिल्ली से पहले दीमापुर में पोस्टेड थे. इसी दौरान मेजर अमित की पत्नी की दोस्ती एक दूसरे मेजर से हुई. दो महीने पहले मेजर अमित दिल्ली आ गए लेकिन पत्नी लगातार उस मेजर के संपर्क में रही. मेजर अमित का दावा है कि उन्होंने पत्नी की दोस्ती का विरोध किया. जब मेजर अमित की पत्नी ने उस मेजर से संबंध खत्म करने की कोशिश की तो हत्या कर दी गई.

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि शनिवार 23 जून को दिल्ली कैंट मेट्रो स्टेशन के पास 30 साल की शैलजा द्विवेदी की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. शैलजा द्विवेदी आर्मी के मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी थीं. अमित द्विवेदी ने हत्या से पहले पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. अमित द्विवेदी ने हत्या का शक अपने साथी मेजर पर जताया था. जिसके आधार पर पुलिस ने मेजर निखिल राय हांडा को उत्तर प्रदेश के मेरठ से गिरफ्तार किया था.