Not only women for adultary, men will be convicted SC
प्रमुख समाचार
एडल्टरी के लिए महिलाएं नहीं,पुरुष ही होंगे दोषी- SC
नई दिल्ली,1/अगस्त/2018/ITNN>>> सुप्रीम कोर्ट ने एडल्टरी यानी व्यभिचार के लिए बस पुरुषों को दोषी बताने वाले कानून को दुरुस्त करार दिया है. कोर्ट ने साफ किया कि इन मामलों में महिलाओं को आरोपी नहीं बनाया जा सकता है. इससे पहले असम के एनआरसी को लेकर राज्यसभा में बुधवार को भी जमकर हंगामा हुआ. इस दौरान सभी की नजरें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर टिकी रही,जिन्होंने आज संसद परिसर में पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और फिर वरिष्ठ कांग्रेस नेता व सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल से मुलाकात की.

इस बीच खबर है कि अमित शाह 11 अगस्त को पश्चिम बंगाल करा दौरा करने वाले हैं. दरअसल,बीजेपी ने असम के बाद दिल्ली और बंगाल में भी सिटीजन रजिस्टर बनाने की मांग की है. बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अगर बंगाल में बीजेपी सरकार बनाती है, तो एनआरसी को राज्य में लागू करेंगे. बीजेपी के दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि इसे दिल्ली में भी लागू किया जाए.

उधर,समाजवादी पार्टी से निकाले गए नेता अमर सिंह एक बार फिर सुर्खियों में हैं. 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की सहयोगी सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी ने आजमगढ़ से टिकट का ऑफर दिया है. बता दें कि समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव फिलहाल आजमगढ़ से  सांसद हैं. उन्होंने बीजेपी के रमाकांत यादव को इस सीट पर हराया था.