प्रमुख समाचार
महिलाओं की असुरक्षा पर बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना,कहा- कांग्रेस की रैली में ही प्रियंका के साथ हुआ था छेड़छाड़
नई दिल्ली,04/जुलाई/2018/ITNN>>> थॉमसन रॉयटर्स की रिपोर्ट के आधार पर भारत में महिलाओं की असुरक्षा का मुद्दा उठाने के कारण बीजेपी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. बीजेपी प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कठुआ मामले में जब कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन के लिए रैली निकाली थी तो उस समय प्रियंका गांधी के साथ छेड़छाड़ हुई थी. वहीं मीनाक्षी लेखी ने दिल्ली पुलिस से मांग की है कि वे उस महिला की एफआईआर लिखें जिसने आरोप लगाया है कि एक कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ता ने उसके साथ यौन उत्पीड़न किया है.

लेखी ने कहा,कांग्रेस पार्टी की सोशल मीडिया टीम की एक महिला ने शिकायत की है कि उसके सहकर्मी ने उसका यौन उत्पीड़न किया है. आरोपी शख्स कांग्रेस सोशल मीडिया टीम की इंचार्ज दिव्या स्पंदना के अंडर में काम करता था. हम दिल्ली पुलिस से अपील करते हैं कि वो आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करे और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करें. बता दें कि हाल ही में थॉमसन रॉयटर्स संस्था ने एक रिपोर्ट जारी कर बताया कि भारत दुनिया में महिलाओं के लिए सबसे ज्यादा असुरक्षित देश है. 

इसी पर राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा,हमारे प्रधानमंत्री अपने गार्डन में योगा करते हुए वीडियो बना रहे हैं भारत महिलाओं के खिलाफ अपराध और रेप के मामले में अफगानिस्तान,सीरिया और सउदी अरब जैसे देशों से भी आगे निकल गया है. ये देश के लिए बेहद शर्मिंदगी वाली बात है. इस पर मीनाक्षी लेखी ने कहा कि ये रिपोर्ट बिल्कुल फेक है. उन्होंने कहा,भारत को बदनाम करने के लिए ऐसी रिपोर्ट जारी की जाती है. दुनिया का रेप कैपिटल न्यूयॉर्क है या नई दिल्ली? इस रिपोर्ट में जो मेथोडॉलिजि प्रयोग की गई है वो सही नहीं है.

ये भारत को बदनाम करने की कोशिश है. थॉमसन रॉयटर्स ने दुनिया भर के महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर काम करने वाले 550 एक्सपर्ट्स के बीच में सर्वे कराया था. जिसमें ये बात निकलकर सामने आई है कि भारत दुनिया में महिलाओं के लिए सबसे खतरनाक देश है. इससे पहले 2011 में कराए गए सर्वे में भारत चौथे नंबर पर था. इस सर्वे के बाद एक्सपर्ट्स का कहना है कि साल 2012 के निर्भया गैंगरेप के मामले के बाद से भारत में महिला सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए गए.