प्रमुख समाचार
शाह को राज्यसभा के लिए प्रतिभा की तलाश
नई दिल्ली,10/जून/2018/ITNN>>> भाजपा अध्यक्ष अमित शाह देश भर में प्रमुख व्यक्तियों से मुलाकात कर रहे हैं। इस बात की अटकलें जोरों पर हैं कि इनमें से कुछ शीघ्र ही राज्यसभा में स्थान पाने के लिए भाग्यशाली हो सकते हैं। सचिन तेंदुलकर (क्रिकेट), रेखा (फिल्म), अनु आगा (समाज सेवक) जैसी सैलिब्रिटीज के सेवानिवृत्त होने के बाद शीघ्र ही इन स्थानों की पूर्ति के लिए मौजूदा प्रशासन कमर कस रहा है। कपिल देव के समर्थक इस बात को लेकर खुश हैं और आशा है कि उन्हें शीघ्र ही राज्यसभा का सदस्य बनाया जा सकता है। 

समर्थकों का कहना है कि कपिल पाजी ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 1983 में भारत के लिए प्रथम क्रिकेट विश्व कप जीता था और यह ही समय है कि उन्हें राष्ट्रपति द्वारा नामित सदस्यों की सूची में राज्यसभा में लाया जाए। इसी तरह प्रख्यात फिल्म अभिनेत्री माधुरी दीक्षित भी भाजपा के राडार पर हो सकती हैं क्योंकि वह प्रधानमंत्री मोदी के बेटी पढ़ाओ,बेटी बचाओ आंदोलन में शामिल हुई थीं। प्रधानमंत्री ने मार्च,2015 में माधुरी द्वारा इस संबंध में किए गए काम के प्रति उनका आभार भी व्यक्त किया था। समाज सेवक वर्ग में भी एक स्थान रिक्त है। 

भाजपा नेतृत्व ऐसे प्रतिभाशाली व्यक्ति की तलाश में है जो 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की मदद कर सके। नामित सांसद राज्यसभा सदस्य बनने के बाद भाजपा में शामिल हो गए और उन्होंने राजनीतिक तौर पर पार्टी की मदद की। राष्ट्रपति द्वारा मनोनीत कम से कम 4 सांसदों ने भाजपा का हाथ थाम लिया और राज्यसभा में पार्टी के सदस्यों की संख्या 69 हो गई। ऐसी अटकलें हैं कि प्रख्यात संविधान विशेषज्ञ डा. सुभाष कश्यप राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जा सकते हैं। अमित शाह ने उनसे भी मुलाकात की है।