Yashwant Sinha made the nation's stage, Shatrughan, against the Modi government
प्रमुख समाचार
यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार के खिलाफ बनाया राष्ट्र मंच,शत्रुघ्न ने दिया साथ
नई दिल्ली,31/जनवरी/2018(ITNN)>>> भारतीय जनता पार्टी के बागी नेता यशवंत सिन्हा ने पार्टी में अपने सहयोगी एवं सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और कांग्रेस,तृणमूल कांग्रेस,आम आदमी पार्टी के नेताओं तथा मध्यप्रदेश एवं महाराष्ट्र के कुछ किसान नेताओं के साथ मिलकर राजनीतिक प्लेटफॉर्म राष्ट्र मंच के गठन की आज घोषणा की। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 70वीं पुण्यतिथि पर राजघाट में उनकी समाधि पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद सिन्हा ने यहां संविधान क्लब में अपने राजनीतिक,किन्तु गैर दलीय मंच के गठन की घोषणा की। 

लोगों को करेंगे जागरूक 
सिन्हा ने कहा कि यह मंच देश के समक्ष ज्वलंत मुद्दों को जनता तक ले जाने और उन्हें जागरूक बनाने के लिए एक आंदोलन का काम करेगा और इसे कभी भी राजनीतिक दल नहीं बनने दिया जाएगा। इस मौके पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं कांग्रेस की सांसद रेणुका चौधरी, तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी,आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता एवं पूर्व पत्रकार आशुतोष,समाजवादी पार्टी के घनश्याम तिवारी आदि भी उपस्थित थे। उन्होंने ऐलान किया कि वह एक फरवरी को संकटग्रस्त किसानों के साथ मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में आंदोलन करेंगे। 

देश में भय का माहौल 
पूर्व भाजपा नेता ने कहा कि देश में भय का माहौल है जो सत्ताधारी पार्टी ने शासन का दुरुपयोग करके बनाया है। देश को आजाद हुए 70 साल हो चुके हैं लेकिन आज भी देश उन्ही समस्याओं से ग्रस्त है जिनसे वह 70 साल पहले पीड़ित था। उनके अनुसार अगर वे नहीं बोले तो गांधी जी का बलिदान व्यर्थ हो जाएगा। सिन्हा ने आरोप लगाया कि सरकार ने संसद का क्षरण कर दिया है। उन्होंने कहा कि उनके मंच का उद्देश्य प्रजातंत्र एवं संस्थाओं की रक्षा करना,देश के 60 करोड़ किसानों की चिंता करना,रोजगार के अवसर बढ़ाना,शहरी एवं ग्रामीण आबादी का जीवन स्तर सुधारना,महिलाओं की गरिमा तथा कमकाोर तबको एवं अल्पसंख्यकों के संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करना है।