56 percent of people believe that Modi government is doing the right direction: Survey
प्रमुख समाचार
56 फीसदी लोग का मानना कि मोदी सरकार सही दिशा में कर रही है काम: सर्वे
नई दिल्ली,14/मई/2018 (ITNN) >>> भ्रष्‍टाचार और कालेधन को मिटाने का वादा कर सत्‍ता में आई मोदी सरकार के थोड़े दिन में 4 साल भी पूरे हो रहे हैं। इस बीच किए गए एक सर्वे में 56 फीसदी लोगों ने मोदी सरकार में अपना भरोसा जताया है। इनका कहना है कि सरकार अपने वादों को पूरा करने के लिए सही दिशा में काम कर रही है। कम्यूनिटी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म लोकल सर्किल्स के सर्वे में हर 10 में से 6 लोगों का मानना है। 

कि में शामिल लोगों ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार सही दिशा में काम कर रही है। सर्वे में शामिल करीब तीन-चौथाई लोगों ने पाकिस्तान के प्रति मोदी सरकार के रवैये का समर्थन किया। जानकारी मुताबिक इस सर्वे में 23 अलग-अलग मानकों जीवन स्तर, सांप्रदायिकता, रोजगार, महिलाओं और बच्चों के के खिलाफ अपराध इत्यादि पर लोगों से राय मांगी गई थी। सर्वे में शामिल में 32 प्रतिशत लोगों ने कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद से महंगाई नहीं बढ़ी है। 

वहीं सर्वे में शामिल 60 प्रतिशत लोगों ने कहा कि जीएसटी  से उन्हें नहीं लगता कि महंगाई पर कोई फर्क पड़ा है। मगर दूसरी तरफ बीते वर्षों के मुकाबले सरकार के कामों की सराहना करने वालों की संख्या में भी कमी आई है। बीते साल एक ऐसे ही सर्वे में ऐसा मानने वालों की संख्या 59 फीसदी थी कि सरकार वादे पूरा करने की दिशा में ट्रैक पर है। साल 2016 के ऐसे ही एक सर्वे में 64 प्रतिशत लोगों ने कहा था कि सरकार अच्छा काम कर रही है। अब ऐसा कहने वालों की संख्या घटकर 57 प्रतिशत रह गई है।