प्रमुख समाचार
ट्विटर पर तंज में कहा ब्लॉक कर ईनाम दो,सुषमा ने तुरंत किया ब्लॉक
नई दिल्ली,03/जुलाई/2018/ITNN>>> सोशल मीडिया खासकर ट्विटर ट्रोल के खिलाफ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मुहीम छेड़ दी है. आज ही उन्होंने तंज भरे लहजे में चुनौती देने वाली एक एक्टिविस्ट को ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया. दरअसल,सोनम महाजन नाम की एक ट्विटर यूजर ने पासपोर्ट विवाद से जुड़ी एक खबर का लिंक साझा करते हुए सुषमा स्वराज को टैग किया. सोनम महाजन ने लिखा,ये गुड गर्वनेंस देने आए थे. ये लो भाई,अच्छे दिन आ गये हैं. @SushmaSwaraj जी,मैं आपकी फऐन थी और जिन्होंने आपके साथ अभद्रता की उसके खिलाफ मैंने लड़ाई लड़ी. 

अब आप प्लीज,मुझे भी ब्लॉक करके इनाम दीजिए. इंतजार रहेगा. जिसके ठीक बाद सुषमा स्वराज ने रिप्लाई देते हुए लिखा,इंतजार क्यों? लीजिए ब्लॉक कर दिया. इसके बाद महाजन ने ट्वीट कर कहा,बहुत शुक्रिया मोहतरमा. जिसने आपसे वाजिब सवाल किये उसके साथ आपने बढ़िया सलूक किया. हमें भी ट्रोल की श्रेणी में डाल दीजिए,आपको वोट इसी लिए तो दिया था. मैं आपकी स्वास्थ्य के लिए कामना करती हूं. एक अन्य ट्वीट में महाजन ने अनस सिद्दीकी और तन्वी सेठ को पासपोर्ट जारी किये जाने पर सवाल उठाते हुए कहा,मैडम किसने विक्टिम कार्ड खेला,आपकी गैरमौजूदगी में आपको नहीं मालूम की क्या हुआ.

बताने की भी कोई जरूरत नहीं है कि कैसे सादिया अनस (तन्वी सेठ) और उसके पति को पुलिस क्लीयरेंस के बगैर पासपोर्ट मुहैया कराया गया. उन्होंने कहा कि दूसरे नाम में घमंड झलकता है. ये प्रधानसेवक जी के खेमे में से हैं. पिछले साल,मेरे किसी जानने वाले ने मैडम से पूछा था कि सौरभ कालिया के माता-पिता को इंसाफ कब मिलेगा तो मैडम ने ब्लॉक कर दिया था. पता नहीं,मैं अभी उनसे कैसे अच्छे की उम्मीद कर रही हूं? दरअसल,पूरा विवाद पिछले महीने शुरू हुआ था. जब लखनऊ स्थित रतन स्क्वायर पासपोर्ट कार्यालय के अधिकारी विकास मिश्रा ने कथित तौर पर तन्वी सेठ ने बदसलूकी की. 

सेठ ने आरोप लगाया था कि जब वह अपना आवेदन लेकर विकास मिश्रा के पास गई तो उन्होंने मुस्लिम से शादी करने को लेकर व्यक्तिगत कमेंट किए, जब तन्वी सेठ ने इसका विरोध किया तो विकास मिश्रा ने उनके साथ बदसलूकी भी की. जिसकी शिकायत तन्वी सेठ ने विदेश मंत्रालय से की. विवाद बढ़ने पर पासपोर्ट जारी किया गया. जिसके बाद ट्विटर ट्रोल ने सुषमा स्वराज को निशाना बनाना शुरू किया और गालियां तक दी. सुषमा ने भी ट्रोल को जवाब देते हुए ट्विटर पर उसके ट्विट्स शेयर किये. 

फिर उन्होंने ट्विटर पर ट्रोल करने वालों के खिलाफ पोल करवाया और लोगों से अनुरोध किया की वह गालियों की बजाय अच्छे शब्दों में भी बात कर सकते हैं. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को विपक्षी दलों का साथ मिला है. वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सुषमा स्वराज से सहानभूति जताई है. सूत्रों के मुताबिक राजनाथ ने पहले फोन पर और बाद में मुलाक़ात के दौरान सुषमा से इस पूरे विवाद पर पूछा और अफ़सोस भी जताया. विज्ञान भवन में एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया के सवाल के जवाब में राजनाथ ने कहा कि सुषमा स्वराज के साथ जो भी हो रहा है वो ग़लत हो रहा है.