प्रमुख समाचार
EVM में गड़बड़ियों की शिकायतों पर चुनाव आयोग ने दिया उचित कार्रवाई का भरोसा
लखनऊ,29/मई/2018/ITNN>>> उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों की दर्जन भर लोकसभा और विधानसभा सीटों पर सोमवार को हुए उपचुनाव में मतदान के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए इन पर उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है। आयोग की ओर से बताया गया कि सपा,रालोद और कांग्रेस के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल और भाजपा नेताओं ने मतदान के दौरान ईवीएम एवं वीवीपेट मशीनों में गड़बड़ी का मामला आयोग के समक्ष उठाया। 

सूत्रों के अनुसार आयोग ने इन दलों के नेताओं को कुछ मतदान केन्द्रों पर वीवीपेट मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों पर जरूरी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। आयोग ने आश्वस्त किया है कि वीवीपेट से जुड़ी शिकायतों की पुष्टि करने के बाद जिला निर्वाचन र्किमयों ने इन्हें दुरुस्त करने के लिए माकूल कार्रवाई की। आयोग ने कहा कहा कि संबद्ध क्षेत्रों के निर्वाचन अधिकारियों,जिला निर्वाचन अधिकारियों और पर्यवेक्षकों की इस बारे में रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई भी की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि सपा नेता रामगोपाल यादव,रालोद अध्यक्ष अजीत सिंह और कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने आयोग से उत्तर प्रदेश में कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा तथा महाराष्ट्र में भंडारा गोंदिया लोकसभा और पालघर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में मतदान के दौरान ईवीएम वीवीपेट में गड़बड़ी आने की शिकायतों का मामला उठाया। इसके बाद भाजपा नेता अरुण सिंह ने भी उपचुनाव वाले क्षेत्रों में 197 मतदान केन्द्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी का मुद्दा आयोग के समक्ष उठाया।