Former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee was admitted to AIIMS, no one was allowed to meet
प्रमुख समाचार
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एम्स में भर्ती कराए गए
नई दिल्ली,11/जून/2018/ITNN>>> पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठतम नेता अटल बिहारी वाजपेयी को नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बीजेपी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वाजपेयी जी को सिर्फ रूटीन चेकअप के लिए भर्ती कराया गया है. बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत पिछले काफी समय से खराब है, जिसके कारण वह अपने घर में ही थे. बताया जा रहा है कि डॉक्टरों की सलाह के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया. 

उनका चेकअप AIIMS के डायरेक्टर रणदीप गुलरिया की देखरेख में होगा. आपको बता दें कि इससे पहले डॉक्टर रूटीन चेकअप घर पर ही होता था, लेकिन इस बार उन्हें अस्पताल ही ले जाया गया है. एम्स के मुताबिक अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत अभी स्थिर है, लगातार उनके टेस्ट किए जा रहे हैं.एम्स ने इस बारे में बयान जारी कर कहा कि उनका हालत स्थिर है. एम्स की ओर से कहा गया है कि अजट जी इस समय कॉर्डियो न्यूरो सेंटर में हैं. किसी को भी उनसे मिलने की इजाजत नहीं है. उनके पास फिलहाल कोई नहीं जा सकता. वीआईपी मूवमेंट पर भी रोक लगा दी गई है. 

मालूम हो कि 93 वर्षीय अटल बिहारी वाजपेयी डिमेंशिया नाम की बीमारी से जूझ रहे हैं. वे 2009 से व्हीलचेयर पर हैं. कुछ समय पहले ही भारत सरकार ने उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया. आपको बता दें कि वाजपेयी 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में लखनऊ से लोकसभा सदस्य चुने गए थे. वह बतौर प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूर्ण करने वाले पहले और अभी तक एकमात्र गैर-कांग्रेसी नेता हैं. 25 दिसम्बर,1924  में जन्मे वाजपेयी ने भारत छोड़ो आंदोलन के जरिए 1942 में भारतीय राजनीति में कदम रखा था.