National Herald case may increase in Sonia and Rahul s problems
प्रमुख समाचार
नेशनल हेराल्ड केस में बढ़ सकती हैं सोनिया और राहुल की मुश्किलें
नई दिल्ली,09/अगस्त/2018/ITNN>>> नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ सकती है। जानकारी मुताबिक नेशनल हेराल्ड मामले में आयकर विभाग के जुर्माना लगाने के बाद केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने इस संबंध में एक नोटिस जारी कर बिल्डिंग खाली करने को कहा है। जिसके बाद यंग इंडिया कंपनी के मुख्यालय हेराल्ड हाउस पर जब्ती की तलवार लटक गई है।  अब माना जा रहा है कि मंत्रालय की इस कार्रवाई से सोनिया और राहुल की मुश्किलें बढऩे के आसार हैं।

इससे पहले मई में नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को तब झटका लगा था,जब दिल्ली हाई कोर्ट ने यंग इंडिया कंपनी की जांच इनकम टैक्स द्वारा कराए जाने को हरी झंडी दी थी। आयकर विभाग ने कोर्ट के सामने कहा कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने एसोसिएट जर्नल लिमिटेड को 99 करोड़ रुपये दिए थे। राहुल गांधी ने जानबूझकर यंग इंडिया (वाईआई) में अपने निदेशक पद के बारे में खुलासा नहीं किया था।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के नेता व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने वाईआई द्वारा एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) के अधिग्रहण में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि गांधी परिवार हेराल्ड की संपत्तियों का गलत ढंग से इस्तेमाल कर रहा है। भाजपा नेता ने 2012 में इसे लेकर शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद लंबी सुनवाई के बाद 26 जून 2014 को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सोनिया गांधी,राहुल गांधी के अलावा मोतीलाल वोरा,सुमन दूबे और सैम पित्रोदा को समन जारी कर पेश होने के आदेश जारी किए थे,तब से यह मामला कोर्ट में चल रहा है।