प्रमुख समाचार
PM ने कटक में पेश किया रिपोर्ट कार्ड
कटक,26/मई/2018/ITNN>>> केंद्र की मोदी सरकार ने आज अपने चार साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर भाजपा और मोदी कैबिनेट के मंत्री अपनी सरकार की उपलब्धियां जनता के सामने रख रहे हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ओडिशा के कटक में अपनी सरकार की रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने पेश किया। पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश कुशासन से शासन की तरफ बढ़ रहा है। जनता ने हमारे काम पर मुहर लगाई है। 

पीएम ने कहा कि हमने जनता का विश्वास और मत दोनों जीता है। भाजपा की सरकार आपके विश्वास से बनी है। उन्होंने कहा कि हमारा देश निराशा से आशा की ओर,कालेधन से जनधन की ओर जा रहा है। 4 साल में भाजपा पंचायत से संसद की पार्टी बनी, न हम कड़े फैसले लेने से डरते हैं और न ही हम बड़े फैसले लेने से चूकते हैं। पीएम ने कहा कि भारतीय जनता के इरादे उसी वक्त विश्व में गूंज उठे थे, जब तीन दशक बाद पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनी थी। 

कांग्रेस पर साधा निशाना 
पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके राज में बुनियादी जरूरत की जितनी बातें थीं,वो 70 साल में 50 फीसदी के आंकड़े पर अटक गई थी,सारी सुविधाएं रसूख वाले लोगों को मिलती थी। लाखों करोड़ रुपये के घोटालों को कौन भूल सकता है,रिमोट से चलने वाले प्रधानमंत्री को कौन भूल सकता है। भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की वजह से कुछ लोग एक मंच पर जमा हुए हैं,इनमें से कुछ घोटाले के आरोप में जमानत पर हैं। मोदी ने कहा कि अपनी सरकार के 4 साल पूरा होने पर मैं कह सकता हूं कि हमारी सरकार किसी जनपथ से नहीं जनमत से चल रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने अटकाने,लटकाने और भटकाने का काम किया है। समाज के गरीब लोगों को विकास की मुख्यधारा से नहीं जोड़ा गया। 

अगली चुनावी रणनीति का ऐलान करेंगे मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कटक से और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली से अगली चुनावी रणनीति का ऐलान करेंगे। भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने अपने कार्यकाल के 4 साल पूरे कर लिए। इसके साथ ही भ्रष्टाचार मुक्त शासन एवं तेज विकास के आधार पर अगले आम चुनाव के प्रचार अभियान का श्रीगणेश किया। पार्टी ने विगत 48 महीने के कामकाज का खाका पेश किया। साथ ही साफ नीयत-सही विकास, मोदी सरकार फिर एक बार का नया नारा दिया। इसी नारे को लेकर भाजपा देशभर में अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए वोट मांगने उतरेगी। साथ ही दावा किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार देश के 22 करोड़ गरीबों के जीवनस्तर को ऊपर उठाने में कामयाब रही है। 

पार्टी अगले आम चुनाव में 80 नई लोकसभा सीटें जीतने का दावा कर रही है। हालांकि,उसका टारगेट 120 सीट का है। उसके निशाने पर वैसे तो सभी राज्य हैं,लेकिन पश्चिम बंगाल और उड़ीसा पर खास फोकस रहेगा। पीएम मोदी ने अपनी सरकार के चार साल पूरे होने पर शनिवार की सुबह ट्वीट भी किया था। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि 2014 में आज के ही दिन हमने भारत के बदलाव के सफर की शुरुआत की थी। पिछले चार साल में विकास जन आंदोलन बन गया है। देश का हर नागरिक इसमें अपनी हिस्‍सेदारी महसूस कर रहा है। सवा सौ करोड़ भारतीय भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं।

4 साल पूरे होने पर चलेगा विशेष अभियान 
पार्टी ने मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर 27 मई से 11 जून तक विशेष संपर्क अभियान चलाने का ऐलान किया है,जिसके तहत भाजपा के चार हजार वरिष्ठ नेता देश के एक लाख प्रबुद्ध लोगों से संपर्क करेंगे। इसके अलावा पार्टी 26 मई से 11 जूतक तक देश भर में जनसंपर्क का नौ सूत्रीय अभियान भी चलाएगी। जबकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर की 15 केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों से ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात करेंगे।