Prime Minister Modi, India UAE will travel between 12 countries
प्रमुख समाचार
3 देशों की यात्रा पर रवाना हुए PM मोदी,भारत-UAE के बीच होंगे 12 समझौते
नई दिल्ली,09/फरवरी/2018(ITNN)>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खाड़ी देशों के साथ अपने रणनीतिक संबंधों को नई ऊर्जा देने के लिए आज फिलीस्तीन,संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान की यात्रा पर रवाना हो गए हैं। मोदी ने तीन देशों की यात्रा पर रवाना होने से पहले आज एक बयान में कहा वर्ष 2015 से पांचवीं बार खाड़ी तथा पश्चिम एशियाई देशों की यात्रा पर जाने को लेकर मैं बहुत प्रसन्न हूं। यह क्षेत्र हमारी बाहरी रिश्तों के लिए महत्वपूर्ण प्राथमिकता में है। 

हम यहां के देशों के साथ जीवंत बहु-आयामी संबंधों का आनंद उठाते हैं। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ  अपनी वार्ता को लेकर सकारात्मक हैं। उन्होंने फिलीस्तीनी लोगों और फिलीस्तीन के विकास के लिए भारत के समर्थन की पुष्टि भी की। प्रधानमंत्री 9 से 12 फरवरी को तीन देशों के अपने दौरे पर होंगे। मोदी ने कहा कि भारत के लिए खाड़ी और पश्चिम एशिया क्षेत्र मुख्य प्राथमिकता है और उनका यह दौरा इस क्षेत्र से रिश्तों को मजबूत करना है। 

वह नौ से 12 फरवरी को तीन देशों के अपने दौरे पर होंगे। उन्होंने कहा कि मैं जॉर्डन के सुल्तान के साथ ओमान में उनकी बैठक को लेकर सकारात्मक हूं। उन्होंने कहा कि वह 10-11 फरवरी को यूएई के दौरे पर होंगे। वह दुबई में वल्र्ड गर्वंमेंट सम्मेलन के छठे अधिवेशन को भी संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि 11 फरवरी की शाम को वह ओमान के सुल्तान से मुलाकात करेंगे।

12 समझौते करेंगे भारत-यूएई
मोदी की संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा के दौरान दोनों पक्षों के बीच 12 समझौतों पर हस्ताक्षर होंगे। दोनों पक्षों के बीच वित्त और कौशल विकास जैसे क्षेत्रों में करार होने की संभावना है।