प्रमुख समाचार
लंदन मस्जिद हमले के आरोपी का चौंकाने वाला खुलासा-2 खास लोग थे निशाना
लंदन,01/फरवरी/2018(ITNN)>>> लंदन के फिन्सबरी पार्क में मस्जिद के बाहर लोगों पर गाड़ी चला कर हमला करने के आरोपी डैरन ओसबोर्न ने चौंकाने वाला खुलासा किया है । उसने बताया कि वो मूल रूप से लंदन में फिलिस्तीनी समर्थक मार्च में लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन और मेयर सादिक खान को मारना चाहता था। डैरन ऑजबर्न ने वूलविच क्राउन कोर्ट में   बताया कि उसने एक वेल्श पब में पूरी योजना को तैयार किया। इसमें उसके साथ डेव और टेरी जोन्स नामक दो लोग भी शामिल थे।

ओसबोर्न ने कोर्ट को बताया कि ऐसा माना जा रहा था कि कॉर्बिन सेंट्रल लंदन में एक इवेंट में भाग लेने वाले थे,लेकिन वो वहां नहीं पहुंचे थे। अभियोजक जोनाथन रेस ने उससे पूछा कि क्या उसे उम्मीद थी कि उसे जेरेमी कॉर्बिन पर हमला और मारने का मौका मिलेगा? ओसबोर्न ने जवाब में कहा- ओह,हां. साथ ही उसने कहा कि कॉर्बिन को मारना सड़क पर एक आंतकवादी को कम करने जैसा होता। उसने कहा कि अगर सादिक खान वहां गया होता तो भी बेहतर होता,यह लॉटरी जीतने की तरह होता.

बता दें कि उत्तरी लंदन में एक तेज रफ्तार वाहन ने मस्जिद से निकल रहे राहगीरों को कुचल दिया था।इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई,जबकि 8 लोग घायल हुए। यह घटना लंदन के फिन्सबरी पार्क इलाके में सेवन सिस्टर्स रोड पर हुईथी। लंदन की मेट्रोपोलिटन पुलिस ने बताया था कि इस मामले में अब तक एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया। वहीं ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेजा मे ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा था कि पुलिस इसे संभावित आतंकी हमला मानकर जांच कर रही है।